वास्तु शास्त्र घड़ी

December 31, 2019 by 1 Comment

Sharing is caring!

वास्तु शास्त्र घड़ी

वास्तु शास्त्र में घड़ी का दर्जा एहम है.

आपको अपने घर में घड़ी को किस तरह से रखना चाहिए.
घड़ी यह इंसान का वक्त भी बदल सकती है. इसी लिए आपको हमेशा इन बातो पर ध्यान देना जरुरी है.

वास्तु के अनुसार घड़ी व्यक्ति का वक्त बदल सकती है. घड़ी व्यक्ति के समय को अच्छा और बिगाड़ भी सकती है. वास्तु के कुछ सरल उपायों को ध्यान से व्यक्ति अपने बुरे समय को अच्छे दिनों में बदल सकता है. वास्तु के अनुसार किस दिशा में लगाए घड़ी वास्तु के अनुसार घर की दक्षिण दिशा में घड़ी लगाना अशुभ माना जाता है.

इस दिशा में घड़ी लगाने से घर के सदस्यों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है. आपको जीवन में संघर्ष करना पड़ता है. इस दिशा में घड़ी लगाने से आपके जीवन में सफलता नहीं मिलती.
इस दिशा में घड़ी होने से परिवार के मुख्या पर स्वास्थ पर बुरा असर पड़ता है.

कभी भी दरवाजे पर घड़ी नहीं लगनी चाहिए.

दरवाजे पर घड़ी लगाने से घर में आने, जाने वालों नकारात्मक उर्जा का प्रभाव पड़ता है. घर में कभी भी घड़ी को बंद नहीं रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक उर्जा में वृद्धी होती है. जीवन में परेशानीया आती है. ऐसी घड़ी जीवन में प्रगती के बिच रकावट का कारन भी बन सकती है.
घर में बंद घड़ी को भी बंद करके नहीं रखना चाहिए. इसके साथ ही घड़ी को हमेशा साफ रखना चाहिए.

वास्तु शास्त्र घड़ी

कभी कभी लोग वक्त पर पोह्चने के लिए घड़ी को आगे अपने निर्धारित वक्त से आगे रखते है.
वास्तु शास्त्र के अनुसार इस का बुरा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. वक्त से आगे और पीछे चलने वाली घडिया शुभ नहीं होती.

ऐसा करने से व्यक्ति को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. घर में कभी भी हरे और ऑरेंज कलर की घड़िया नहीं लगनी चाहिए. दुकानों में काले और डार्क नील रंग के घड़ियों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

इससे घर में और दुकान में नकारात्मक उर्जा का निर्माण होती है. तकिए के निचे घड़ी रखना वास्तु की दृष्टी से अशुभ माना जाता है. इससे व्यक्ति नकरात्म सोच वाला हो जाता है.

आपको घर में कोणसी घड़ी लगनी चाहिए

घर में पेंडुलम वाली घड़ी लगाने से व्यक्ति के जीवन का बुरा समय दूर होता है. सकरात्मक उर्जा में वृद्धी होती है. और जीवन में नए अवसर मिलते है.

घर में सकारात्मक उर्जा का संचार बना रहे इसके लिए घर में मधुर संगीत वाली घड़ी दिवार पर लगानी चाहिए. घर में त्रिकोण और आयत आकर की लाल रंग की घड़ी उत्तर और पूर्व दिशा में लगनी चाहिए.

वास्तु शास्त्र घड़ी

इससे आपके काम जल्दी पुरे हो जाते है. आपके घर में दिल के आकर की सफ़ेद घड़ी उत्तर दिशा में लगानी चाहिए, इससे आपके घर में धन तेजी से आता है.

घड़ी को हमेशा उत्तर, पूर्व या पछिम दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. इसमें से एक दिशा में घड़ी लगाने से घर में शुभ समय आता है.

वास्तु शास्त्र घड़ी

Sharing is caring!

One Reply to “वास्तु शास्त्र घड़ी”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *