Foo Dog

Foo Dog

Sharing is caring!

Foo Dog

आज के वीडियो में हम बात करने वाले हैं, फेंगशुई के एक ऐसे गैजेट के बारे में, जो आप को सुरक्षा प्रदान करता है, चाहे वह धन की हो या फिर आपके परिवार की।

वैसे तो सफलता और सुरक्षा तो हर कोई चाहता है, लेकिन कई बार जब चाहत पूरी नहीं होती, तो मन परेशान होने लगता है, और बेचैनी सी होने लगती है, अगर आप भी ऐसी असुरक्षा महसूस कर रहे हैं, तो फेंगशुई का यह गैजेट फू-डॉग आपके लिए बेहद ही लाभकारी साबित हो सकता है, फू-डॉग यानी कि कुत्ता।

कुत्ता हमेशा से ही इंसानों का वफादार रहा है, शायद यही वजह है, कि फेंगशुई में भी शेर जैसे बड़े ताकतवर दिखने वाले फू-डॉग को जगह दी गई है।

फू-डॉग, वफादारी और सुरक्षा का प्रतीक है, इसे घर पर सही स्थान पर रखने से आपको और आपके परिवार को सुरक्षा प्रदान होती है।

आइए जानते हैं, इस फेंगशुई के गैजेट के बारे में, लेकिन उससे पहले अगर आप हमारे चैनल पर नए हैं, तो हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें, क्योंकि हम आपके लिए ऐसे ही नॉलेजेबल वीडियो हर रोज इस चैनल पर डालते हैं, इसलिए इस चैनल को सब्सक्राइब करना आपका हक है।

इस चैनल पर आपको फेंगशुई और वास्तु शास्त्र संबंधित, छोटी से छोटी चीजों के बारे में, डिटेल में बताया जाता है, इसलिए चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें।

Foo Dog

प्राचीन समय से ही भारत में भी संपन्न परिवारों में, मंदिरों में, मठो में, मुख्य द्वार के बाहर हाथी, शेर आदि के स्टैचू रखे जाते हैं, मुख्य द्वार के बाहर लगे यह स्टैचू संपन्नता सुरक्षा और प्रतिष्ठा के प्रतीक रहे हैं।

इनका चलन आज भी चीन, नेपाल बैंकॉक, थाईलैंड आदि देशों में देखा जा सकता है, इसी तरह की शेरनुमा आकृति के स्टैचू दहाड़े हुई मुद्रा में होते हैं, जीने फू-डॉग कहा जाता है।

फू-डॉग को घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ रखा जाता है, यह घर की सुरक्षा तथा बच्चों के लिए, अभिभावक काम करते हैं।

इनके प्रभाव से नकारात्मक ऊर्जा घरों के अंदर नहीं आती।

फू-डॉग कई तरह के होते हैं, मुंह में तलवार लिए हुए बच्चों के साथ, या फिर गेंद के साथ यह दिखाई देते हैं।

फू-डॉग का जोड़ा दरवाजे के बाहर लगाते समय ध्यान में रखे की, फीमेल फू-डॉग दरवाजे के बाई तरफ रखनी चाहिए, और मेल फू-डॉग को दाई तरफ रखना चाहिए।

फीमेल फू-डॉग को पहचाना बहुत ही आसान होता है, फीमेल फू-डॉग बच्चों के साथ होती है, और इसका ठीक उल्टा मेल फू-डॉग गेंद के साथ होता है।

Foo Dog

अगर किसी वर्ष आप फू-डॉग का स्टेचू ना लगा सके, या उसे लगाने में कोई परेशानी महसूस हो रही है, तो आप इस स्थान पर फू-डॉग का चित्र भी लगा सकते हैं।

फेंगशुई के अनुसार यह फू-डॉग हमारी घर की नकारात्मक ऊर्जा से रक्षा करता है, और पॉजिटिव एनर्जी यानी कि सकारात्मक एनर्जी की रक्षा करता है।

अगर आप इस गैजेट को ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं, तो लिंक डिस्क्रिप्शन में दी गई है, यहां पर आपको सस्ते से सस्ता फेंगशुई प्रोडक्ट बड़े ही आसानी से मिल जाता है।

वास्तुशास्त्र और फेंगशुई रिलेटेड वीडियो देखने के लिए, आज ही हमारे चैनल को सब्सक्राइब करना ना भूले।

Foo Dog Buy Link

 

Foo Dog

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *