You are here
Home > Feng Shui Tips >

Feng shui Frog Placement in Home

Feng Shui Frog Placement in Home

Sharing is caring!

Feng Shui Frog Placement in Home

Chinese Feng Shui

Feng shui Frog Placement in Home पुरे डिटेल में जानकारी। ‘Feng shui Frog’ के लाभ ‘Feng shui’ में तीन पैरों वाला ‘Frog’ लाभ का प्रतीक माना जाता है. Three legged frog feng shui को सैभाग्य का प्रतिक माना जाता है।

‘Feng shui’ में तीन टांग वाले ‘Frog’ को धन ‘Frog’, पैसे वाला Frog, और भाग्यशाली Frog के नाम से जाना जाता है.

फेंगशुई बागुआ/ Feng shui Bagua को अपने घर में क्यों लगाना चाहिए। ‘Feng shui Frog’ आर्थिक लाभ और धन लाभ और अच्छे स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है. मुंह में सिक्के दबाए बैठा हुआ, Frog घर में पैसे आकर्षित करता है. यह कठिन परिस्थिति में हमारी रक्षा करता है. ‘Feng shui Frog’ अच्छा भाग्य और अच्छा धन लाता है.

Feng shui Symbols

चीनी विद्या में, कई प्रतीकों की तरह Feng shui Frog भी एक पौराणिक कथा से आया हैं. ये कथा चान चू नाम के एक Frog के बारे में है. कहानी इस प्रकार है कि आठ अजर अमर देवो में से एक की पत्नी ने, अमरता का अमृत चुरा लिया, और चाँद पर भाग गयी. जब उसने अमृत पीया तो वे एक कुरूप Frog में बदल गयी. दयालु देवताओं ने उस Frog को दो विकसित पैर रखने की अनुमति दे दी.

यह आर्टिकल Feng Shui के अनुसार घर मे Aquarium होना बहुत ही लाभकारी माना जाता है के बारे में है.

Feng shui Frog का इस्तेमाल सकारात्मक ऊर्जा कितना करने के लिए किया जाता है, अगर आप ज्यादा धन चाहते हैं, तो इसे अपने घर में रखने से यह, Feng shui Frog अपनी तरफ धन को आकर्षित करता है. Feng shui Frog को अच्छी किस्मत और अच्छे धन के लिए ऑफिस में घर में रखा जाता है. वैसे तो Feng shui में बहुत सारे वस्तुए है, लेकिन Feng shui Frog सबसे बेस्ट माना जाता है.

Feng Shui Frog where to Place in hindi

feng shui frog where to place महत्वपूर्ण बात ये है की आप फायदा सिर्फ Feng shui का इस्तेमाल करने से ही नहीं पा सकते, बल्कि आपका पूरा ध्यान घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह पर होना चाहिए.

जिसके परिणाम स्वरुप आप धन को पा सके. सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह के लिए Feng shui Frog का सही दिशा में रखा जाना बहुत जरूरी हैं.

Feng shui फ्रॉग के फायदे

feng shui frog benefits in hindi अत्यधिक फायदा पाने के लिए Feng shui Frog को अपने घर में वहां पर रखें जहां पर आपके घर में धन रखा हो. अत्यधिक फायदा पाने के लिए Feng shui Frog को आप प्रवेश द्वार के करीब भी रख सकते हैं.

Feng Shui Corners

Feng shui Frog सीधे जमीन पर ना रखे, उसे एक ऊची सतह पर रखें. Feng shui Frog को अपने शयन कक्ष में या अपने बाथरूम में ना रखें. ‘लाल कागज’ पर या ‘लाल रिबन’ पर अपने Frog को रखने की कोशिश करें. Feng shui में Frog को धन लाभ और अच्छी सेहत के नजरिए बहुत भाग्यशाली माना जाता है।

Feng Shui 8 coins placement

Feng shui में सिक्कों को मुंह में दबाए हुए, पैसों के ढ़ेर में Frog को रखने पर भाग्य साथ देता है। Feng shui money Frog position कैसी होनी चाहिए। Feng shui वास्तु शास्त्र में मेढक को घर के अंदर मुख्य दरवाजे के पास रखना शुभ होता है। लेकिन Frog को भूलकर भी ‘किचन’ या ‘शौचालय’ के भीतर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करना से भाग्य आपका साथ नहीं देता।

Feng Shui Frog without Coin

इसके अलावा अगर आप घर पर Feng shui Frog रखना चाहते है. तो उसे सीधे जमीन पर ना रखे बल्कि एक ऊंची सतह पर ‘लाल कागज’ पर या ‘लाल रिबन’ पर रखें।Feng Shui Frog Placement in Home

Feng Shui Frog Placement in Home

Sharing is caring!

2 thoughts on “Feng shui Frog Placement in Home

  1. Pingback: What is a Neko cat

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!