47 साल पुराने Nike के Shoes के लिए 3.12 रुपए करोड़ की कीमत

January 24, 2020 by 1 Comment

Sharing is caring!

47 साल पुराने Nike के Shoes के लिए 3.12 रुपए करोड़ की कीमत

Nike Shoe Auctions

47 साल पुराने Nike के Shoes के लिए 3.12  रुपए करोड़ की कीमत World Famous Nike Company ने 1972 में Sport Shoes बनाया था, जिसका हाल ही में ही Auction किया गया, जिसमें इस Shoes की कीमत 4.37 डॉलर लगाई गई यानी के इंडियन रूपी की बात की जाए तो 3.21 करोड़ रूपीस है।

Storage Auction

Nike Company के को फाउंडर बोरमैन इन्होंने खुद अपने हाथों से इसकी डिजाइन बनाई थी।इसलिए इस चीज की कीमत काफी ज्यादा बढ़ गई इसलिए इस Shoes की अहमियत ज्यादा है।

Nike moon shoe 1972

New York में एक Auction कंपनी ने इस Shoes कि Online Auction करवाई जिसमें एक पॉपुलर बिजनेसमैन माइल्स नडाला ने इसे खरीद लिया है।

What is Nike’s most expensive shoe?

A pair of 1972 Nike running shoes became the most expensive sneakers ever sold at auction, fetching $475,500 at Sotheby’s. The sneakers were purchased by Canadian entrepreneur Miles Nadal, who said he plans to display his collection at his private auto museum in Toronto.

Rare Nike Shoes

आज तक जितने भी Shoes के Auction हुए हैं, उसमें से सबसे ज्यादा कीमत इस Shoes की लगाई गई है।

इस Shoes के बारे में बताया जाता है, कि 1972 में बोरवरमैनने इस Shoes को बनाने के लिए बहुत सारे चीजों का इस्तेमाल किया है। लेकिन उन्हें अपना मनचाहा वैसा प्रोडक्ट नहीं मिल रहा था।

Sneakers

आखिरकार उन्होंने एक वफल यानी के अमेरिका में खाया जाने वाला एक पदार्थ होता है, जिसे एक मशीन में डालकर बनाया जाता है, उस मशीन में उन्होंने इस Shoes के रब्बर को डाल दिया और उन्हें एक मजबूत ऐसा मटेरियल मिला जिसे Shoes में भागने के लिए यूज किया जा सकता था।

Nike Shoes Olympic 

बोवरमैनने इस चीज का इस्तेमाल Olympic में किया, उसके बाद नाइकी को प्रसिद्धि मिलना शुरू हो गई। तो यह थी नाइकी कंपनी से जुड़ी कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट।

47 साल पुराने Nike के Shoes के लिए 3.12 रुपए करोड़ की कीमत

Sharing is caring!

One Reply to “47 साल पुराने Nike के Shoes के लिए 3.12 रुपए करोड़ की कीमत”

  1. Pingback: Share Market News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *