sury rekha

Sury Rekha

Palm Reading

हस्तरेखा शास्त्र में किसी व्यक्ति के हाथों की बनावट और उस पर बनने वाले चिन्हों के आधार पर व्यक्ति के भविष्य व स्वभाव के बारे में कई महत्वपूर्ण बातों का पता लगाया जा सकता है . हथेली में सूर्य रेखा और गुरु पर्वत को देखकर पता चल जाता है कि नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलेगी  या नहीं . 

सूर्य रेखा रिंग फिंगर के नीचे एक खड़ी लाइन होती है . वहीं तर्जनी उंगली यानी इंडेक्स फिंगर के नीचे वाला हथेली का हिस्सा गुरु पर्वत होता है . गुरु पर्वत पर शुभ निशान होने से तरक्की के योग बनते हैं और सूर्य रेखा की अच्छी स्थिति से नौकरी और बिजनेस में किस्मत का साथ मिलता है . हाथ में गुरु की अंगुली / तर्जनी पर अगर एक या एक से ज्यादा रेखाएं हों तो व्यक्ति को उच्च पद प्राप्ति के योग होते हैं . कोई रेखा जीवन रेखा से चन्द्र पर्वत की और जाए तो व्यक्ति को उच्च पद प्राप्ति होती है . 

गुरु पर्वत पर नक्षत्र या तारे का या त्रिभुज हो तो भी व्यक्ति को उच्च पद प्राप्ति होती है . हाथ में बड़ी सूर्य रेखा समाज में व्यक्ति को बड़ा पद दिलवाती है . गुरु पर्वत पर त्रिभुज हो और सूर्य रेखा स्पष्ट हो और भाग्यरेखा की लंबाई ज्यादा हो तो ऐसे लोग कम उम्र में ही तरक्की करने लगते हैं .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *