NEKO CATS FOR WEALTH, PROTECTION AND GOOD FORTUNE
wisdom

Feng shui Neko Cat in Hindi

Sharing is caring!

Feng shui Maneki Neko Lucky Cat | Doraemon ने भी Use किया है

Maneki Neko Cats

Contents


1. WISDOM365
2. Feng shui 2019
3. Feng shui Bedroom
4. Feng shui home
5. Feng shui maneki neko lucky cat
6. Feng shui tips
7. Maneki neko feng shui lucky black cat
8. NEKO CATS FOR WEALTH
10. PROTECTION AND GOOD FORTUNE

यह एक Japanese शब्द है, इस का मतलब है, सैभाग्य वाली Cat

Feng shui प्रतीक के रूप में, नेको किटी थोड़ा कम पारंपरिक है, लेकिन अपने रमणीय आकर्षक गुणों के कारण अच्छी तरह से अद्भुत Feng shui प्रदान करता है। भले ही चीन में Feng shui की उत्पत्ति हुई है, लेकिन इतने सारे एशियाई व्यवसायों में देखी जाने वाली “मानेकी नेको” Cats की उत्पत्ति Japan में हुई थी।

Cat की उत्पत्ति के बारे में एक कहानी अक्सर Japan के इमाडो में एक महिला के बारे में बताई गई थी, जो इतनी गरीब थी कि उसे अपनी Cat बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। फिर Cat ने अपने सपनों में उसे मिट्टी में अपनी छवि बनाने के लिए कहना शुरू कर दिया। फिर उस महिला ने उसकी छवि बेचकर अमीर बन गई।

आज Feng shui है कि दोनों पारंपरिक और आधुनिक प्रतीकों और तरीकों के अनुसार आप अपने घर, व्यवसाय और जीवन में जिस तरह की ऊर्जा चाहते हैं, उसे बनाने के लिए एक प्रभावी तरीका है।

Feng shui में, यह महत्वपूर्ण है कि आप पसंद करें और कुछ का आनंद लें। Feng shui प्रतीकवाद के साथ यह आपके लिए अधिक शक्तिशाली और प्रभावी है

मेनकी नेको को अक्सर भाग्यशाली Cats, अच्छी किस्मत वाली Cats और पैसे की Cats के रूप में जाना जाता है। नेको Cat और कैसे वे धन, समृद्धि और Feng shui से संबंधित हैं, यह जानने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिंदु हैं। अपने घर या व्यवसाय में अपनी Cat के बच्चे अच्छे Feng shui के साथ और अधिक धन और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए – या जो भी आप चाहते हैं – अपने जीवन में खुशियाँ लाती है.

Left claw or right claw?

जब नेको Cats को देखते हैं, तो आप अक्सर दाहिने या बाएं पंजे को उठाते और लहराते हुए देखेंगे। यह माना जाता है कि दाहिना पंजा दौलत और बाएं पंजे ग्राहकों को घर या व्यवसाय के लिए सौभाग्य प्रदान करते हैं।

Both claws उठे हुए

Black Color की Cats अपने तरफ ग्राहक कों अपने तरफ आकर्षित करती है, इस पर Doreamon नाम का एक Coortoon में भी जिक्र किया है, Specialy मुझे तो वह Episode काफी पसंद आया. अगर आप भी वह cartoon देखना चाहते हो तो इस Link पर क्लीक कीजिये Watch Video

https://www.youtube.com/watch?v=N32-UKWeIJg

Cats के Color

नेको Cats भी कई प्रकार के रंगों में आती हैं। इन रंगों के महत्वपूर्ण अर्थ हैं, भी। नेको Cats के लिए पारंपरिक रंगों में सफेद, काला, सोना और लाल रंग शामिल हैं। नए रंगों में नीले, हरे शामिल हैं नीचे विभिन्न रंगों के कुछ सामान्य रूप से बताए गए गुण हैं।

Feng shui Neko Cat in Hindi
Feng shui Neko Cat in Hindi
  • सफेद Cat: खुशी, सौभाग्य
  • ब्लैक Cat: सुरक्षा, सुरक्षा के लिए अच्छा, स्वास्थ्य के लिए अच्छा
  • गोल्ड Cat: धन और समृद्धि और सौभाग्य
  • रेड Cat: बीमारी से बचाता है, सफलता को बढ़ावा देता है
  • गुलाबी Cat: प्यार, रिश्ते और रोमांस, और सफलता
  • ग्रीन Cat: शिक्षा, लेखन, परीक्षण-परीक्षण, धन अर्जित करना
  • ब्लू Cat: पारिवारिक सद्भाव और खुशी, अच्छा स्वास्थ्य

बैनर और सिक्के

कई चीनी नेको Cats सिक्कों, सोने के सिल्लियों पर बैठती हैं या समृद्धि और धन की कामना के साथ बैनर ले जाती हैं।

आज के नेको Cats को घरों, व्यापार, मंदिरों में प्रदर्शित किया जाता है और यहां तक कि सेलफोन और पर्स आकर्षण के रूप में भी आते हैं।

नेकु Cats के लिए Feng shui का उपयोग करता है

अपने डेस्क को सक्रिय करें – कुछ प्रतीक आपके व्यवसाय या कंपनी में आपके वेतन, आय या कद को बढ़ाने में मदद करने के लिए आपके डेस्क पर एक उत्प्रेरक के रूप में उपयोग करने के लिए नेको Cat के रूप में शक्तिशाली हो सकते हैं। अपनी किटी को चुनें जहां आप इसे आसानी से देख पाएंगे। सुनहरा- रंगीन नेको किटी अपने काम से अपनी आय बढ़ाने के लिए एकदम सही है।

अपने व्यवसाय को सक्रिय करें – आकर्षण के लिए प्रवेश द्वार पर एक नेको Cat रखें और ग्राहकों को अपने व्यवसाय के लिए आमंत्रित करें। अधिक पैसा चाहते हैं। अपने नेको Cat को उतना बड़ा बनाएं जितना धन आप आकर्षित करने की उम्मीद करते हैं।

अपने पर्स को सक्रिय करें – समृद्धि की ऊर्जा बढ़ने के लिए अपने हैंडबैग में एक प्यारे नेको Cat को अपने पर्स में जोड़ें।

उड़ान सितारों को सक्रिय करें – जब आपके घर या कार्यालय में 6 या 1 सितारे होते हैं, तो अतिरिक्त धन और धन ऊर्जा प्राप्त करने के लिए यहां एक सोने की नेको Cat रखना सुनिश्चित करें। ये दोनों सितारे हैं जो आय, धन और प्रभाव का प्रतिनिधित्व करते हैं और Cat के लहराते हैं पंजा इन दोनों सितारों को सक्रिय करता है – विशेष रूप से सोने की पतंगें जो इन सौभाग्य और धन सितारों के लिए अतिरिक्त शुभ हैं!

अपने धन क्षेत्र को सक्रिय करें – अपने धन कोने को आपके लिए थोड़ा कठिन काम करने के लिए, अधिक आय और समृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए अपने घर, कार्यालय या लिविंग रूम के इस कोने में अपने नेको किटी को रखें। धन के साथ जुड़े होने के कारण उन्हें इसमें एक स्वाभाविक रूप से फिट होना चाहिए। कोने।

Cats रंग के अनुसार या Feng shui Cats को रखें

रंगों में नेको Cats का उपयोग करने और उनकी पारंपरिक विशेषताओं का उपयोग करने के अलावा, आप Feng shui रंग के उपयोगों के अनुसार नेको Cats का उपयोग भी कर सकते हैं। नीचे कुछ तरीके दिए गए हैं जिनसे आप रंगीन Cats का उपयोग कर सकते हैं!

सफेद Cat: आय और अवसर के लिए उत्तर में बच्चों और रचनात्मकता के लिए पश्चिम में, उत्तर पश्चिम में सहायक लोगों और यात्रा के अवसर के लिए रखें।

काली या नीली Cat: समृद्धि के लिए उत्तर में रखें, पूर्व में स्वास्थ्य की रक्षा और बढ़ाने के लिए, दक्षिण-पश्चिम में निवेश और बचत (धन) में सुधार के लिए, दक्षिण-पश्चिम में धन के लिए एक कार्यकर्ता के रूप में और घर की महिला की रक्षा के लिए। में

गोल्डन Cat: धन कोने में रखें, बच्चों के लिए पश्चिम और रचनात्मकता लाभ, घर के आदमी या ब्रेडविनर को लाभ पहुंचाने के लिए या नेटवर्किंग लाभ लाने के लिए, उत्तर क्षेत्र में अधिक आय पैदा करने के लिए, वेतन वृद्धि या व्यापार के अवसर, में

लाल या गुलाबी बिल्लियाँ: यह Cat हर साल जहाँ भी 3 जेड स्टार भूमि का उपयोग करने के लिए एकदम सही है, सफलता और प्रसिद्धि के दक्षिण कोने को बढ़ाने या दक्षिण-पश्चिम में रिश्ते की खुशी बढ़ाने का एक शानदार तरीका है।

ग्रीन Cat: यह Cat रोमांस, लेखन, और शैक्षिक उन्नति के 4 सितारा को उत्तेजित करने के लिए एकदम सही है। यह यात्रा के लिए भी एक अच्छा रंग है। दक्षिण-पूर्व में इस Cat को और अधिक धन या जहां 4 सितारा मक्खियों को उत्तेजित करने के लिए है। दक्षिण में, यह आपकी प्रसिद्धि और सफलता ऊर्जा को बढ़ा सकता है क्योंकि यह लकड़ी का रंग दक्षिण की अग्नि ऊर्जा को खिलाता है।

Sharing is caring!

2 Replies to “Feng shui Neko Cat in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *