घोंघे के अंडे

Sharing is caring!


घोंघे के अंडे

घोंघे के अंडे

घोंघे के अंडे

#wisdom #money #wisdom365

एक लाख रुपये का भोजन

फ्रांस में प्राचीन काल से घोंघे को भोजन के रूप में उपयोग किया जाता है। एक फ्रांसीसी दंपति ने उत्तरी फ्रांस की जेलों में दुर्लभ वस्तुओं के उत्पादन के लिए स्नेल फार्म की शुरुआत की है।

सबसे बड़ा उत्पादक

2004 में, डोमिनिक पियरे ने निर्माण मजदूर और पियरे फाइन फूड मार्केट स्टाल मैनेजर की नौकरी छोड़ दी और अपना स्नैम शुरू करने का फैसला किया। चार साल के लंबे शोध के बाद, उन्होंने घोंघा प्रजनन के कौशल को हासिल कर लिया है और आज वह दुनिया में घोंघे का सबसे बड़ा उपासक बन गया है।

डेढ़ लाख घोंघे

उनके बहुत ही आज में ढाई लाख घोंघे हैं। ताजा सब्जियों के आहार पर उनका पालन किया जा रहा है। हर छह महीने में चार हजार घोंघे प्रजनन केंद्र में रखे जाते हैं। प्रजनन केंद्र 20 डिग्री सेल्सियस तापमान और शरीर के 80 प्रतिशत का संतुलन बनाए रखता है और उनकी प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें दिन में 18 घंटे रोशनी में रखा जाता है।

अंडा संभालना

पूरे जीवन में, घोंघे औसतन 100 अंडे 4 ग्राम तक देते हैं। इन अंडों को हाथ से सावधानीपूर्वक इकट्ठा किया जाता है और खेत में बनी प्रयोगशाला में साफ किया जाता है। वे हर रोज और नमक पानी में डूबे हुए हैं और अधिक कोमलता प्रदान करते हैं। ऐसा करने से तीन महीने तक खराब नहीं होगा। विभिन्न उत्पादों से बने अंडे अंडे की गंध की मात्रा को काफी हद तक कम कर देते हैं ताकि अंडे को जल्दी से नुकसान न पहुंचे।

पूरे विश्व को वितरण

डोमिनिक का दावा है कि यह पूरी दुनिया में केवल एक ही है कि उन्हें यह पता लगाने के लिए नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी कि उनके अंडे अंडे सेने और एक अलग तरीके से पाश्चराइजेशन के लिए अच्छे थे, वे छोटे धातु के डिब्बे में अंडे बंद कर देंगे। उन्हें फ्रांस और पूरी दुनिया में भेजा जाता है। वे विश्व के प्रसिद्ध फूड एयर एनेक्स सिलेक्ट होटल में उपलब्ध हैं।


वुडी सोल्टी और रोजमेरी

बेल्जियम लक्समबर्ग होटल में, एक होटल चीप गॉयले को वुडी सुल्ती और हर रोज़ सुगंधित सुगंध की तरह कहा जाता है। वे कहते हैं कि वे पूरी तरह से अलग हैं। उनके होटल में आने वाले कई ग्राहक अधिक विकल्प के साथ घोंघे नहीं दिखाते हैं। उन्हें विशेष प्रकार की हैंडलिंग में अंडे पसंद हैं।

एक लाख प्रति किलो के भाव

एक विशेष प्रक्रिया में ध्यान से इकट्ठा करके और एक लाख रुपये प्रति किलो की लागत से बेचे जाने वाले घोंघे की कीमत। यदि वे अपनी लार का आनंद लेना चाहते हैं, तो उन्हें उन अंडे खाने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए जो वे चांदी के कटोरे में नहीं डालते हैं। यदि यह बहुत ठंडा हो जाता है, तो इसकी खुशबू कम हो जाएगी, तैयार होने से पहले, इसे तैयार होने से कम से कम एक घंटे पहले फ्रीजर से हटा दिया जाना चाहिए और खाने के समय, बॉक्स खोलें।

You May Also Like

About the Author: sonu@007

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares
error: Content is protected !!