एसआईपी के लाभों पर ध्यान दें।

moneyguide

एसआईपी के लाभों पर ध्यान दें।

एसआईपी के लाभों पर ध्यान दें।

एसआईपी के लाभों पर ध्यान दें।

शेयर बाजार में निवेश करने के लिए एसआईपी विकल्प अच्छा है, और म्यूचुअल फंड में विशेषज्ञ वित्तीय सलाहकार बनाना उचित है।

पैसे बचाओ

नियमित और अनुशासित वित्तीय लाभ, जो निवेश के लिए अच्छे हैं, कई वर्षों के लिए निवेश का लाभ है। भारतीय निवेशकों को उम्मीद है कि यह थोड़ा लंबा होगा। 


इसलिए, वे लंबी अवधि के लिए पूंजी बाजार में निवेश नहीं करते हैं। लेकिन अध्ययन निरीक्षण के बाद, यह पाया जाता है कि आप जितना अधिक समय निवेश करते हैं, परिणाम प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है। म्यूचुअल फंड की व्यवस्थित निवेश योजना अब बहुत लोकप्रिय हो गई है।
हर महीने एक निश्चित राशि के लिए म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश की गई राशि की तुलना में बहुत कम जोखिम घटाने की योजना है।
बढ़ती मुद्रास्फीति की तुलना में अधिक दर पर रिटर्न इक्विटी शेयरों में निवेश दे सकता है। 1980 और 2004 के बीच पच्चीस वर्षों के दौरान, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के बेंचमार्क सेंसेक्स में वार्षिक औसत रिटर्न 16% है। 
मुद्रास्फीति की दर 6.7 प्रतिशत थी। कई प्रकार की कंपनियों में निवेश करने से निवेश में कमी के बिना, म्यूचुअल फंड इक्विटी स्कीम में निवेश करने के जोखिम कम हो जाते हैं और लंबी अवधि के नियमित निवेश मार्ग में एसआईपी द्वारा इसे कम किया जा सकता है।


एसआईपी, हालांकि, एक विशेषज्ञ वित्तीय सलाहकार को प्राप्त करने से बेहतर है, लेकिन यह जानना बेहतर है कि एसआईपी को म्यूचुअल फंड में निवेश करना है। क्योंकि अभी बाजार में सैकड़ों फिक्स्ड फंड उपलब्ध हैं। 
आप अपने लक्ष्यों के लिए बेहतर निवेश सलाहकार दे सकते हैं और साथ ही यह भी जान सकते हैं कि आपकी निवेश राशि पर विचार करने के लिए कौन सा फंड उपयोगी है।

दिशा के अनुसार फ्लोरिंग का रंग
कुंडली के योग दिलाते हैं धन
रुमाल पास रखकर कमाए पैसा 
Ratna Kaise dharan Karte Hain 
Aapka swabhav batati hai aapki little finger
Are you among the progressive zodiac signs?
खराब वास्तु दोष के खतरनाक अंजाम #wisdom365

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *