आपको यह नहीं पत्ता होगा…?

Astrology Feng Shui Tips Hindi YouTube video


आपको यह नहीं पत्ता होगा….?

vastu – vision अक्सर कुछ घरों में छोटी – छोटी बातों पर परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई – झगड़ा होने लगता है जिस कारण घर का माहौल हमेशा तनावपूर्ण हो जाता है .


सब का कारण घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकता है , कुछ आसान उपायों को अपनाने से छुटकारा पाया जा सकता है ,
१. सूर्योदय के समय घर की खिड़कियां खुलीं रखनी चाहिए, इससे पॉजिटिव एनर्जी घर में प्रवेश करती हैं.
२. हथियार या डंडा घर के दरवाजों के पीछे किसी भी तरह के हथियार या ठंडा आदि न रखें, इससे परिवार के सदस्यों के बीच विवाद भी स्थिति बनने की संभावना ज्यादा रहती है.
३. वॉश बेसिन घर के किसी भी बेडरूम में वॉश बेसिन नहीं होना चाहए , इससे लव लाइफ में परेशानियां आ सकती हैं. अगर ऐसा हो तो ‘ वॉश बेसिन के आगे पर्दा जरूर लगाएं.
४. मुखिया को धोखा घर का मुख्य दरवाजा काले रंग का नहीं होना चाहिए. वास्तु के अनुसार, इससे परिवार के मुखिया को धोखा, अपमान और लगातार नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।
५. अन्य दरवाजों से बड़ा हो इस बात का ध्यान रखें कि मेन गेट घर के अन्य दरवाजों से बड़ा होना चाहिए. अगर मेन गेट दूसरे दरवाजों से छोटा हो तो पैसों से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं.


६. उपहार न दें ये चीजें हिंसक जानवर हिंसक जानवर जैसे शेर , बाघ , चीता की तस्वीर या मूर्ति उपहार में लेना देना.
७. डूबता हुआ जहाज डूबते हुए जहाज की मूर्ति उपहार में मिलना व उसे घर में रखना अशुभ फलदायक होता है. इससे आर्थिक नुकसान होता है.
८. चाकू – छुरी चाकू , छुरी न तो किसी को उपहार में देना चाहिए और अगर कहीं से मिले तो उसे घर में नहीं रखना चाहिए. यानि उपहार में चाकू का लेन – देन न करें . इससे परिवार में कलह होता है.
9. काले वस्त्र कभी किसी को काले वस्त्र उपहार में नहीं देना चाहिए. अगर कोई आपको यह देता है तो यह अपशकुन माना जाता है. यह दुःख , कष्ट और पीड़ादायक माना जाता है. इसे मृत्युकारक भी माना गया है. यही वजह है कि शादी के एक साल तक काले वस्त्र धारण करना अच्छा नहीं माना जाता बहुत से लोग घड़ी उपहार में देते हैं जबकि घड़ी उपहार में देना जीवन में प्रगति को रोकना माना जाता है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *